राफेल की शस्त्र पूजा पर कांग्रेसी खड़गे ने उठाया सवाल, निरुपम बोले- ''वह नास्तिक हैं''

Wednesday, Oct 09, 2019 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश का पहला राफेल रिसीव करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से उनकी शस्त्र पूजा किए जाने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसपर सवाल खड़े किए हैं, जिसके जवाब में उन्हें अपनी ही पार्टी के नेता संजय निरुपम ने खरी-खरी सुना दी। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि शस्त्र पूजा कोई तमाशा नहीं है। शस्त्र पूजा भारतीय समाज की परंपरा है। समस्या यह है कि मल्लिकार्जुन खड़गे नास्तिक हैं और कांग्रेस पार्टी के ज्यादातर लोग नास्तिक हैं।

बता दें कि संजय निरुपम पिछले कुछ समय से कांग्रेस में बागी तेवर अपनाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें टिकट नहीं दिया गया था, जिसके बाद राज्य में चल रहे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी उन्हें और उनके समर्थकों को टिकट नहीं दिया गया है। इस बात से वह काफी नाराज हैं। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि वह विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। साथ ही संजय निरुपम आरोप लगा चुके हैं कि मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता कांग्रेस में युवाओं को बढ़ने नहीं देना चाहते हैं।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खड़गे ने कहा था कि राजनाथ सिंह का राफेल का शस्त्र पूजा करना एक तमाशा रहा। एक मंत्री को इस तरह का ड्रामा करने की जरूरत नहीं थी। कांग्रेस जब कभी सत्ता में रही तो दिखावे से परहेज करती रही। कांग्रेस सरकार में सेना के लिए बोफोर्स तोप खरीदा गया था। उस दौरान हमारी सरकार का कोई भी नुमाइंदा उसे रिसीव करने नहीं पहुंचा था।

गौरतलब है कि विजयादशमी के मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पहला राफेल रिसीव किया। इसके बाद सिंह ने राफेल की शस्त्र पूजा की। रक्षा मंत्री ने शस्त्र पूजा के बाद उसमें करीब 35 मिनट उड़ान भी भरी थी। इसपर कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा कि किसी फाइटर जेट की टेस्टिंग वायुसेना के काबिल पायलट की होती है। एक मंत्री उसमें उड़ान भरके कैसे बता सकता है कि फाइटर जेट कैसा है। राजनाथ सिंह का उड़ाना भरना केवल दिखावा मात्र है।

 

Yaspal

Advertising