'रेनकोट' वाले बयान पर PM मोदी के खिलाफ नारेबाजी, राज्यसभा में जमकर हंगामा

Thursday, Feb 09, 2017 - 07:10 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यसभा में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी कांग्रेस को नागवार गुजरी है। पीएम मोदी के रेनकोट वाले बयान को लेकर कांग्रेस भड़की हुई है। आज राज्यसभा में कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाया और पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग की। इस मामले को लेकर सदन में खूब हंगामा हुआ। हंगामे के के चलते राज्यसभा की कार्रवाई 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं लोकसभा में एआईएडीएमके सदस्यों के हंगामे के कारण कार्रवाई बाधित हुई। वेंकैया नायडू ने कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि पीएम क्यों माफी मांगें,  कांग्रेस ने भी तो इससे पहले पीएम मोदी का कई बार अपमान किया है तब क्या किसी ने माफी मांगी।

बता दें कि बुधवार को पीएम मोदी ने नोटबंदी का विरोध करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह परकटाक्ष करते हुए कहा था कि उनके कार्यकाल में घोटाले पर घोटाले होते रहे लेकिन उन्होंने अपने ऊपर दाग नहीं लगने दिया क्योंकि ‘बाथरूम में रेनकोट‘ पहनकर नहाना वही जानते हैं। मोदी बुधवार ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए जब यह व्यंग्यात्मक टिप्पणी की तो कांग्रेस के सदस्य तिलमिला गए।

कांग्रेसी नेताओं ने की आलोचना
अहमद पटेल ने कहा कि मैं किस अल्फाज में इसकी निंदा करूं, मेरे पास शब्द नहीं हैं, वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि उनका घमंड तो देखिए, पहले तो वो तब बोले जब बाकी सब बोल चुके थे और उसके बाद उन्होंने निराधार आरोप लगाए। सिब्बल ने कहा कि मनमोहन सिंह ने कभी पीएम पर हमला नहीं किया। उन्होंने सिर्फ उनकी नीतियों की आलोचना की है, जब तक पीएम मोदी माफी नहीं मांगते तब तक हम उन्हें नहीं बोलने देंगे। वो संसद में ऐसे बोल रहे थे जैसे गली में कहीं बोल रहे हों। वहीं खुद मनमोहन सिंह ने इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया।

Advertising