राहुल गांधी को सजा : तमिलनाडु में कांग्रेस ने ‘रेल रोको'' किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने की निंदा करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु के कुंभकोणम और विरुधाचलम में ‘रेल रोको' प्रदर्शन किया, जबकि पार्टी विधायकों ने राज्य विधानसभा के सामने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। ‘‘मोदी उपनाम'' टिप्पणी मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा गांधी को सजा सुनाए जाने की खबर मिलने के बाद तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) प्रमुख के. एस. अलागिरी ने कुछ पार्टी पदाधिकारियों के साथ अचानक कुंभकोणम रेलवे स्टेशन पर ‘‘रेल रोको'' प्रदर्शन किया।

अलागिरी बृहस्पतिवार को कुंभकोणम की यात्रा पर थे। अलागिरी ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘गांधी के चुनाव अभियान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई सीधा जिक्र नहीं था। उन्होंने एक सामान्य उपनाम रखने वालों के लिए एक क्षणिक संदर्भ दिया था।” प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करने वालों को ‘देशद्रोही' करार देने के लिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार की आलोचना की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरुधाचलम में भी रेल रोको प्रदर्शन किया।

इस बीच, कांग्रेस विधायक दल के नेता के. सेल्वापेरुन्थगाई के नेतृत्व में पार्टी के विधायकों ने माथे पर काली पट्टी बांधकर तमिलनाडु विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई।

अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें। भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News