विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे पायलट, मनाने में जुटा पूरा कांग्रेस आलाकमान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में सत्तारूढ कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने में जुटा हुआ है। कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने कपायलट को लिखित में विधायक दल की बैठक में आने का न्यौता दिया था लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुए। पायलट के समर्थक विधायक भी बैठक में नहीं पहुंचे। 

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी पायलट से बातचीत करके उन्हें मनाने का प्रयास कर रहे हैं, पर बताया जा रहा है कि पायलट बातचीत के मूड में नहीं हैं। यह भी प्रयास किया जा रहा है कि पायलट को केंद्रीय संगठन में स्थान दिया जाये। पायलट के गुट के विधायक दिल्ली के पास मानेसर में एक होटल में ठहरे हुए हैं। पायलट ने इससे पहले इनकी संख्या 30 बताई थी, लेकिन अब वह 25 विधायकों की बात कर रहे हैं। 

PunjabKesari
दीपेंद्र सिंह शेखावत ने भी अब समन्वय से इन्कार करते हुए विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने की चुनौती दी है। उधर कांग्रेस ने बाड़ेबंदी करते हुए सभी विधायकों को एक होटल में ठहराया है। कुछ ही देर में विधायक दल की बैठक हो सकती है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल विधायक दल की बैठक से पहले मीडिया के सामने संख्या बल का प्रदर्शन करके 109 विधायकों के पक्ष में आने का दावा किया था। कांग्रेस नेता अभी इसी आसरे पर टिके हुए हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News