सिंघवी से नाराज हुई सोनिया गांधी, सावरकर को लेकर मांगी सफाई

Tuesday, Oct 22, 2019 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस में हर तरफ बगावत का आलम है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूदा कांग्रेस नेतृत्व या फिर उसके सलाहकारों की टीम पर सवाल उठा रहे हैं। अब पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने विनायक दामोदर सावरकर की तारीफ कर नए विवाद को पैदा कर दिया है। माना जा रहा है कि सिंघवी के इस बयान से कांग्रेस आलाकमान काफी नाराज हैं।

 

सूत्रों के मुताबिक सिंघवी को कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का फोन गया था और उनसे ट्वीट के कथ्य और इसकी टाइमिंग पर सवाल किये गए। रिपोर्ट के मुताबिक सिंघवी को ये कॉल सोनिया गांधी के कहने पर गया, जो कि इस ट्वीट से नाराज दिखी। 

 

बता दें कि सिंघवी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि मैं व्यक्तिगत तौर पर सावरकर की विचारधारा से सहमत नहीं हूं लेकिन इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि वह निपुण व्यक्ति थे जिन्होंने आजादी की लड़ाई में भूमिका निभाई, दलित अधिकारों की लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल गए। यह कभी नहीं भूलना चाहिए।  उन्होंने कोई सावरकर की कट्टरता और उनके राष्ट्रवाद के हिंसक तत्व तथा गांधी के खिलाफ उनके हमले से सहमत नहीं हो सकता, लेकिन यह स्वीकार करना होगा कि उनके इरादे राष्ट्रवादी थे।
 

vasudha

Advertising