कांग्रेस दिशाहीन के साथ नेतृत्व भी हो गई- गोयल

Sunday, Nov 25, 2018 - 10:12 PM (IST)

उदयपुर: केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)चाहती है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाय लेकिन दुख की बात है कि कांग्रेस दिशाहीन के साथ नेतृत्व हीन भी हो गई हैं।

गोयल ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राज्य की वसुंधरा राजे की सरकार ने जनता की आकांक्षा एवं अपेक्षाओं को पूरा करने केेे लिए दिन रात काम किया हैं। भाजपा इस चुनाव में केन्द्र एवं राज्य सरकारों द्वारा कराए गए विकास कार्यो को गिनाया जा रहा है लेकिन कांग्रेस अपने चुनाव प्रसार में जातिवाद एवं धर्म की राजनीति कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह नहीं तय कर पा रही हैं कि राज्य में उनका मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा।

कांग्रेस पार्टी जातिवाद और वंशवाद की राजनीति से उबर नहीं पा रही हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सुदूर गांव ढाणियों में निवास करने वाले गरीब जनता ने सदियों तक विकास नहीं देखा। हमारी सरकार आने के बाद यहां चाहे वह शौचालय का काम हो, चाहे घर घर बिजली पहुंचाने की योजना हो, 34 लाख से अधिक परिवारों को जहां उज्जवला गैस कनेक्शन हो, बहुत ही सफल भामाशाह योजना हो जिसमें सीधा लाभ लोगों तक पहुंचा और जिस आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में पांच करोड लोगों तक प्रति परिवार के लिए पांच लाख रुपये निशुल्क स्वास्य सेवा पहुंच रही है। इस  प्रकार के काम किये हैं।
 

Pardeep

Advertising