मप्र में बीजेपी को हराने का कांग्रेस में दम नहीं : शाह

Friday, May 04, 2018 - 02:58 PM (IST)

भोपाल : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को एक दिवसीय प्रवास पर भोपाल पहुंचे। शाह ने कहा कि बीजेपी संगठन के लिए मध्यप्रदेश एक तीर्थ के समान है। मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार अंगद के पैर के समान है, जैसे अंगद के पैर को कोई उठा नहीं सकता था, वैसे ​ही मप्र से बीजेपी को कोई हिला नहीं सकता। 

राहुल गांधी और कमलनाथ पर अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा कि मप्र में कांग्रेस में बीजेपी को हराने का दम नहीं हैंं। आजादी के बाद पहली बार किसी गैरकांग्रेसी की अगर कोई सरकार बनी है, तो वो है बीजेपी। शाह ने कहा कि कांग्रेस आज पूरे देश में विभाजन की राजनीति कर रही हैं। 

उन्होंने कहा कि मप्र में शिवराजसिंह ने जो काम किया वो पूरे देश में अदभुत है।  प्रदेश में अभी काम करने की जरूरत है, आगे भी काम करना है। मप्र में एक करोड़ बीजेपी कार्यकर्ता है, जिसमें 65 लाख की सूची मेरे पास है। 

शाह ने कहा कि 15 वां चुनाव बीजेपी कर्नाटक में चुनाव है, बीजेपी की सरकार बनेगी, आप भी पटाखे तैयार रखना। कार्यकर्ताओं ​का आह्रवान करते हुए शाह ने कहा कि हमें घर घर जाकर सरकार के कामों का प्रचार करना है, संगठन को मजबूत करके ही हमने चुनाव जीतना हैं। भोपाल में अमित शाह ने चुनावी बिगुल बजाते हुए कार्यकर्ताओं को जीत का पाठ पढ़ाया।

वहीं सीएम शिवाराज ने कहा कि प्रदेश में हुए विकास के नाम पर जनता के बीच जाकर वोट की अपील करेंगे। शिवराज ने कहा कि योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए पंचायत स्तर तक पांच पांच कार्यकर्ताओं की टीमें बनाएंगे, ताकि विकास कार्यों की समीक्षा की जा सके। सीएम ने कहा कि चौथी बार पिछली जीत का रिकार्ड तोड़ते हुए 200 से ज्यादा सीटों से विजयी होंगे। 

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह मौजूद रहें। 

kamal

Advertising