राजनीति के शिखर पुरुष थे करुणानिधि: सोनिया

Wednesday, Aug 08, 2018 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने द्रविड मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) सुप्रीमो तथा तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन पर आज गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि भारतीय राजनीति के इस शिखर पुरुष के निधन से देश ने एक महान नेता खो दिया है। करुणानिधि के पुत्र एम के स्टालिन को लिखे पत्र में गांधी ने कहा कि करुणानिधि जैसा महान नेता उन्हें अब दोबारा देखने को नहीं मिलेगा। देश को उनकी कमी महसूस होती रहेगी। 

कलैनार का निधन मेरे लिए निजी क्षति
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने करुणानिधि को पितातुल्य बताया और कहा कि उन्होंने जीवनभर सामाजिक न्याय, गरीबों और वंचितों को न्याय दिलाने तथा हाशिए पर खड़े लोगों के हितों की लड़ाई लड़ी। सामाज में सबको बराबर का अधिकार दिलाने तथा कमजोरों को आगे लाने के उन्होंने आजीवन जो लड़ाई लड़ी इसके लिए सिर्फ तमिलनाडु ही नहीं पूरा देश उन्हें हमेशा याद रखेगा। गांधी ने कहा कलैनार का निधन मेरे लिए निजी क्षति है। उन्होंने मेरे प्रति जो सहृदयता दिखाई उसे मैं कभी भूल नहीं सकती। वह मेरे लिए पिता की तरह थे। मैं संकट की इस घड़ी में आप तथा आपके पूरे परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।  

मनमोहनसिंह ने भी जताया शोक
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने भी स्टालिन को पत्र लिखकर करुणानिधि के निधन पर शोक जताया और कहा करुणानिधि का मेरे प्रति विशेष स्नेह था इसलिए जब भी मैं चेन्नई गया तो मैंने उनके पास जाकर उनसे मिलने का वक्त निकलाने का प्रयास किया। उन्होने देश की जो सेवा की है उसके लिए वह हमेशा याद किए जाएंगे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने भी स्टालिन को पत्र लिखकर अपनी संवेदना व्यक्त की है।  

Anil dev

Advertising