ऑफ द रिकार्ड: कांग्रेस के वॉर रूम में वॉर

Saturday, Nov 17, 2018 - 08:56 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस की मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना को हटाने की खबरों के बाद यह साफ हो गया है कि वह अब कहीं जाने वाली नहीं हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि दिव्या द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किए गए विवादास्पद ट्वीट के बाद राहुल उनसे नाराज हो गए हैं, लेकिन पार्टी में ऐसे बहुत लोग हैं, जो यह मानते हैं कि जब भी दिव्या कोई विवादास्पद ट्वीट करती हैं तो उनके धुर विरोधी और राहुल का ट्विटर अकाउंट संभालने वाले निखिल अल्वा कोई गेम खेल जाते हैं। 



अल्वा को जयराम रमेश का भी साथ है, जिन्हें 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड स्थित पार्टी के सोशल मीडिया वॉर रूम का अघोषित इंचार्ज बनाया गया है। इसलिए साफ है कि जयराम की दखलंदाजी को दिव्य पसंद नहीं करती हैं। यहां यह बताना जरूरी है कि दिव्या के साथ संचार प्रमुख सुरजेवाला और राहुल गांधी खुद भी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट को देखते हैं। 



हालांकि, गुजरात चुनाव के बाद जब से यह काम निखिल अल्वा को सौंपा गया है, तब से दिव्या और उनके बीच बातचीत बंद है। अल्वा कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री मारग्रेट अल्वा के बेटे हैं। वह राहुल के अंग्रेजी ट्वीट को कम्पोज करते हैं और दिव्या की ही तरह वह भी राहुल के खास हैं। अल्वा अपना काम राजेंद्र प्रसाद रोड पर स्थित जवाहर भवन से और दिव्या गुरुद्धारा रकाबगंज से संभालती हैं। दिव्या स्पंदना लोकसभा चुनावों के बाद राज्यसभा जाने की इच्छुक बताई जा रही हैं। 


Anil dev

Advertising