चीनी ऐप के बैन को लेकर बंटी कांग्रेस! कोई दिखा नाराज तो किसी ने जताई खुशी

Tuesday, Jun 30, 2020 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 59 चीनी ऐप पर रोक लगाने के बाद देश में उथल पुथल का माहौल है। जहां Tik Tok के दिवाने सरकार के इस फैसले से मायूस हैं तो वहीं हमारे नेतागण भी अपनी प्रतिक्रिया देने से पीछे नहीं हटे। दिलचस्प है कि इस मसले को लेकर कांग्रेस नेताओं की राय अलग अलग रही। एक तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इस फैसले से खुश दिखाई दिए तो दूसरी तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल कुछ नाराज दिखे। पढ़े TikTok पर लगे प्रतिबंध को लेकर क्या कहना है नेताओं का:-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्विटर पर लिखा कि हम चीनी ऐप को प्रतिबंधित करने के फैसले का स्वागत करते हैं। हमारे क्षेत्र में घुसपैठ और चीनी सेना द्वारा हमारे सशस्त्र बलों पर अकारण हमले के मद्देनजर, हम उम्मीद करते हैं कि सरकार और अधिक प्रभावी कदम उठाएगी।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि चीनी ऐप पर रोक लगाना अच्छा विचार है, लेकिन चीनी दूरसंचार और अन्य कंपनियों से पीएम केयर्स कोष में मिले पैसों का क्या? अच्छा विचार है या बुरा।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करके कहा कि हमारी जमीन को वापस लो जबकि आप चीन की ऐप्स बैन कर रहे हैं। सुरक्षा में जो गैप हैं उनको भरने की कोशिश करो, आप पर हमारे भरोसे को टूटने ना दो। हमारे वीर जवानों ने चीनी सेना को वापस भेजकर उन्हें फिर से नया मानचित्र बनाने के लिए मजबूर किया है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपन ने ट्वीट कर लिखा कि चीनी ऐप्स को बैन करना सही फैसला है। पर टिकटॉक बैन होने से हमारे देश के लाखों नौजवान बेरोज़गार हो जाएंगे और, इस दौर के सबसे सस्ते, शुद्ध और देसी मनोरंजन से हम महरूम हो जाएंगे। टिकटॉक स्टारों का अचानक अंत त्रासद है। उनकी असीम प्रतिभाओं को विनम्र श्रद्धांजलि।


आप नेता संजय सिंह ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि App बंद करने की नौटंकी इसलिये की गई कि चंदा वापस करने की मांग पीछे हो जाय। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि Paytm tiktok समेत तमाम कम्पनियों से PM Cares में सैंकड़ों करोड़ चंदा लिया गया है इसमें वो कम्पनियां भी शामिल हैं जिनका सम्बंध चीनी सेना है इन कम्पनियों का चंदा वापस करो मोदी जी।


कवि कुमार विश्वास ने चीनी ऐप बैन करने पर खुशी जताई।  उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय और गृहमंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट किया कि मैं बेहद खुश है, क्योंकि इन सभी ऐप में से किसी का इस्तेमाल नहीं करता। है ड्रैगन...इंतजार करो...अभी कुछ और। 

vasudha

Advertising