राहुल के RSS पर दिए बयान से परेशान हुई कांग्रेस, डिलीट किया Video

Tuesday, Jul 24, 2018 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आरएसएस के खिलाफ किए गए कथित टिप्पणियों को लेकर विवादों में रह चु​के हैं। वह ए​क बार फिर ​यह गलती दोहराने जा रहे थे लेकिन कांग्रेस ने उन्हे बचा लिया। दरअसल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस को लेकर बयान दिया था लेकिन पार्टी ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसके वीडियो लिंक को सोशल मीडिया से हटा लिया।
 
राहुल बोले- बीजेपी सरकारी पैसा चुराकर RSS को देती है
खबरों के अनुसार राहुल गांधी ने बैठक में संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकारें सरकारी खजाने से पैसा चुराकर इसे आऱएसएस की सैंकड़ों संस्थाओं को दे रही है। उनके इस भाषण को कांग्रेस के ट्वीटर और यूट्यूब अकाउंट पर भी शेयर किया था, लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद इसे हटा दिया गया। कांग्रेस अध्यक्ष ने भाषण के दौरान यह भी कहा था कि भाजपा जब भी सत्ता में आती है, तो तमाम राज्यों में आरएसएस से जुड़ी संस्थाए पनप जाती हैं। 


विवाद पैदा कर सकता था यह बयान 
खबरों के अनुसार राहुल ने कहा था कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्य की सरकारें सरकारी खजाने का पैसा शिशु मंदिर सहित आरएसएस की तमाम संस्थाओं को दान कर रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान एक नए विवाद को पैदा कर सकता था जिसे देखते हुए कांग्रेस ने सोशल मीडिया से उस बयान का वीडियो हटा दिया। 


मानहानि केस का सामना कर रहे राहुल 
गौरतलब है कि राहुल गांधी पहले से ही भिवंडी महाराष्ट्र में आरएसएस की एक संस्था द्वारा किए गए मानहानि केस का सामना कर रहे हैं। उन्होंने 6 मार्च, 2014 की एक रैली में आरोप लगाया था कि महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस के लोगों ने की थी। इसी भाषण पर उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया गय। 

vasudha

Advertising