तेलंगाना में कांग्रेस, भाकपा और तेदेपा का विरोध प्रदर्शन

Friday, Oct 26, 2018 - 05:48 PM (IST)

हैदराबाद : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक आलोक वर्मा से अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजने के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने ब्यूरो के मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन कांग्रेस के तेलंगाना प्रभारी आरसी खुंटिया, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी, तेदेपा तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एल रामन्ना और भाकपा के राज्य महासचिव चडा वेंकट रेड्डी के नेतृत्व में किया गया।

ये तीनों दल आगामी सात दिसम्बर को प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के लिए महागठबंधन के हिस्से हैं। खुंटिया ने दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने सीबीआई प्रमुख को राफेल मुद्दे को दबाने के लिए हटाया है। उन्होंने कहा कि इस तरीके से राफेल जांच को दबाया जा रहा है, सरकार में विश्वास खो गया है। उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार को एक भी दिन सत्ता में बने रहने का हक नहीं है। केंद्र में भाजपा और तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के शासन में संवैधानिक संस्थाओं के कमजोर होने का आरोप लगाते हुए रामन्ना ने वर्मा को पद पर बहाल करने की मांग की।

भाकपा के वेंकट रेड्डी ने टीआरएस को कटघरे में खड़े करते हुये आरोप लगाया कि यह पार्टी मोदी सरकार का समर्थन कर रही है। वर्मा और ब्यूरो में विशेष निदेशक राकेश अस्थाना में हुए विवाद के बाद दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली चयन समिति ने मंगलवार रात को तुरंत प्रभाव से संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को ब्यूरो का प्रभाव सौंप दिया था।

shukdev

Advertising