नामांकन को लेकर घिरे फडणवीस, कांग्रेस उम्मीदवार ने पुराना स्टांप इस्तेमाल का लगाया आरोप

Saturday, Oct 05, 2019 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र विधान चुनावों को लेकर बिसात बिछ चुकी है। सभी सीटों पर नामांकन भी हो चुके हैं। लेकिन शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नामांकन पत्र को लेकर कांग्रेस ने एक आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस ने इस बात पर आपत्ति की है कि फडणवीस द्वारा प्रस्तुत किए गए शपथ पत्र के लिए पुराने स्टांप पेपर का इस्तेमाल किया गया है।

कांग्रेस का आरोप है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शपथ पत्र में नोटरी की अवधि समाप्त हो चुके स्टांप का इस्तेमाल किया गया है। कांग्रेस के आरोप के मुताबिक, फडणवीस के शपथ पत्र के लिए 28 दिसंबर की तारीख को खरीदे गए स्टांप पेपर का इस्तेमाल किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस उम्मीदवार आशीष देशमुख और प्रशांत पवार ने सीएम फडणवीस के शपथपत्र अपनी आपत्ति दर्ज कराई है, जिसके बाद सीएम के नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी की जा रही है। कांग्रेस उम्मीदवार आशीष देशमुख ने सीएम फडणवीस का शपथपत्र अवैध होने का आरोप लगाते हुए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने की मांग भी की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने सीएम फडणवीस द्वारा चुनाव निर्णय अधिकारियों पर दबाव डालने का आरोप भी लगाया है।

महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीट हैं। यहां भाजपा 150 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और शेष 14 सीटों पर सहयोगी दल लड़ रहे हैं। आधे से ज्यादा सीटें भाजपा के हिस्से में आई हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में दिखाई दे रही है।
 

Yaspal

Advertising