भ्रष्टाचार को ‘क्रांति’ बनाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस-भाजपा

Saturday, Dec 08, 2018 - 07:12 PM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस द्वारा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के खिलाफ कार्रवाई कर रहीं जांच एजेंसियों को चेतावनी दिए जाने पर प्रतिक्रिया जताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि कांग्रेस अपने भ्रष्टाचार को ‘क्रांति’ बनाने का प्रयास कर रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस करप्शन (भ्रष्टाचार) के क्रांतिकारियों का कुनबा है।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के लोग अगुस्ता के करप्शन को अगुस्ता क्रांति बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इनका बस चले तो जितना भी इन्होंने करप्शन किया है उसको क्रांति बना दें।’
इससे पहले कांग्रेस ने वाड्रा तथा उनके परिजनों के परिसरों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों को अवैध करार देते हुए ईडी, केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) आदि तथा उनके अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी कि वे कोई गैर-कानूनी काम नहीं करें।

हवा बदल रही है और उन्हें बचाने नरेंद्र मोदी नहीं आएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी तथा पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के इशारे पर राजनीतिक बदले की भावना से वाड्रा और उनके परिजनों के परिसरों में छापे मारकर उन्हें गैर कानूनी तरीके से परेशान किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि सीबीआई और ईडी आदि एजेंसियां मोदी-शाह की निजी सेना बन गई है और उनके इशारे पर कानून की परवाह किए बिना कदम उठाए जा रहे हैं। 

shukdev

Advertising