कांग्रेस की सरकारों ने देश से ‘गरीबों’ को हटाया, मोदी सरकार ‘गरीबी’ हटा रही है: BJP

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 06:22 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में गरीबों की संख्या में कमी से जुड़ी एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश से गरीबों को हटाया, जबकि मोदी सरकार देश से गरीबी हटाने का काम कर रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘गरीबी कम करने की दिशा में मोदी सरकार की योजनाएं कारगर साबित हो रही हैं।’’ उन्होंने दावा किया कि प्रसिद्ध संस्था वल्र्ड डाटा लैब के निष्कर्षों को पूरी दुनिया मानती है और इस संस्था ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत में अत्यधिक गरीबी तेजी से कम हो रही है। जावड़ेकर ने जोर दिया कि 2012 में ग्रामीण भारत में 14 प्रतिशत लोग अत्यधिक गरीबी की रेखा के नीचे थे और अब यह संख्या 4 प्रतिशत हो गई हैं।  

कांग्रेस की सरकारों ने देश से गरीबों को हटाया
जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ कांग्रेस की सरकारों ने देश से गरीबों को हटाया जबकि प्रधानमंत्री मोदी देश से गरीबी हटाने का काम कर रहें हैं। सरकार पर राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के आरोपों के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस कभी मुख्यधारा की पार्टी हुआ करती थी लेकिन वह अब संकीर्ण पार्टी बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो मित्र एवं हित ङ्क्षचतक अखिलेश यादव एवं मायावती अब कांग्रेस को चुनावी पार्टनर बनाने योग्य भी नहीं समझ रहे हैं। और सपा एवं बसपा ने उत्तरप्रदेश में मां-बेटे  (सोनिया एवं राहुल गांधी) के लिए ही दो सीटें छोड़ी हैं। कनार्टक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के द्वारा एक महिला से कथित बदसलूकी की खबर को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर हमला किया है। 

सिद्धरमैया ने महिला के साथ दुव्र्यवहार किया
जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि वह उनके (सिद्धरमैया) साथ क्या करेंगे। भाजपा नेता ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने (सिद्धरमैया) ने एक महिला के साथ दुव्र्यवहार किया, यह एक अपराध भी है। इसी से पता चलता है कि वो महिलाओं की कितनी इज्जत करते हैं। उन्होंने कहा कि वे (कांग्रेस) केवल एक परिवार की महिलाओं का सम्मान करते हैं, बाकी किसी का कोई सम्मान नहीं है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News