सबरीमाला मुद्दे को लेकर कांग्रेस, भाजपा ने केरल सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 07:32 PM (IST)

तिरुवनंतपुरमः सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश को अनुमति देने वाले उच्चतम न्यायालय के आदेश को लेकर केरल में राजनीतिक सरर्गिमयां तेज हो गई है। विपक्षी दल कांग्रेस और भाजपा ने पुर्निवचार याचिका दायर ना करने के फैसले को लेकर माकपा-एलडीएफ सरकार की गुरुवार को आलोचना की।

PunjabKesari

कांग्रेस ने साफ कर दिया कि वह श्रद्धालुओं के साथ है जबकि भाजपा ने सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह भगवान अयप्पा के श्रद्धालुओं की मान्यताओं को खत्म करना चाहती है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथला ने त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड के पूर्व अध्यक्षों और सदस्यों के साथ बैठक के बाद कहा कि पार्टी हिंदू श्रद्धालुओं के साथ है और उनके पक्ष का समर्थन करेगी। साथ ही उन्होंने आरएसएस और भाजपा से कानून बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के वास्ते केंद्र का रुख करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा को श्रद्धालुओं के साथ ‘‘बेईमानी से पेश आने’’ से बचना चाहिए।

PunjabKesari

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पी श्रीधरन पिल्लई ने कहा कि पार्टी श्रद्धालुओं द्वारा शुरू किए गए प्रदर्शनों का पूरी तरह समर्थन करेगी। माकपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उसने हमेशा सबरीमला मंदिर की महत्ता को कम करने और खत्म करने की कोशिश की है। पार्टी के युवा मोर्चा और महिला मोर्चा ने पहले ही प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं और पार्टी प्रदर्शनों का समर्थन कर रही है। पिल्लई ने कहा कि सरकार को अपना अहंकार छोडऩा चाहिए और जल्द से जल्द उच्चतम न्यायालय में पुर्निवचार याचिका दायर करने के लिए तैयार होना चाहिए।

PunjabKesari

इस मुद्दे पर समाज के विभिन्न वर्गों के प्रदर्शन तेज होने के साथ महिला मोर्चा की सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने यहां मार्च निकाला और राज्य सरकार से पुर्निवचार याचिका दायर करने की मांग की। केरल सरकार ने बुधवार को बोर्ड की उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा था कि वह आगामी तीर्थयात्रा में ही फैसले को लागू करेगी। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा की तेज तर्रार नेता शोभा सुरेंद्रन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की जो महिलाएं अयप्पा मंदिर की परंपरा और रीति रिवाज से अवगत हैं वे सरकार के रुख का समर्थन नहीं करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News