'कांग्रेस और राजद ने पूरी दुनिया में भारत का नाम खराब किया', बिहार से पीएम मोदी का जोरदार हमला

Thursday, Apr 04, 2024 - 12:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने जमुई में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, ''ये चुनाव विकसित बिहार के सपने को पूरा करने का चुनाव है। एक तरफ कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था दूसरी तरफ भाजपा और NDA है जिसका एक ही लक्ष्य है विकसित भारत का निर्माण।''

पूरा बिहार कह रहा है- एक बार फिर एनडीए सरकार
पीएम मोदी ने कहा, ''मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है।लेकिन दुर्भाग्य से बिहार के सामर्थ्य के साथ आज़ादी के बाद 5-6 पीढ़ियों के साथ यहां न्याय नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि यह जनसभा नहीं विजयी सभा है। पीएम ने कहा कि बिहार की 40 सीटें एनडीए को आशीर्वाद देने के लिए मैं आप सबको नमन करता हूं। इसलिए पूरा बिहार कह रहा है कि फिर एक बार एनडीए सरकार।

'10 साल में जो हुआ वह तो ट्रेलर है'
पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल में जो हुआ वह तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत काम करना है। बिहार और देश को बहुत आगे लेकर जाना है। यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां तक पहुंचा है। इसलिए हर गरीबी का दर्द मोदी जानता और महसूस करता है। यह मोदी की गारंटी है कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। इसलिए केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता दी। बिहार के गरीबों को 37 लाख पक्के मकान मिले हैं। नौ करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला है और मोदी की गारंटी है आगे पांच साल तक मिलता रहेगा।

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की सराहना की
पीएम मोदी ने ‘‘बेदाग रिकार्ड'' के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की। मोदी ने ‘रेलवे में नौकरी के बदले भूमि' घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि ‘‘हमारे सहयोगी नीतीश बाबू (बिहार के मुख्यमंत्री) भी रेल मंत्री थे। उनका कितना बेदाग रिकॉर्ड था।'' ‘रेलवे में नौकरी के बदले भूमि' मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद आरोपी हैं। प्रधानमंत्री ने राजद-कांग्रेस गठबंधन पर ‘‘अयोध्या में राम मंदिर का अपमान करने'' और ‘‘देश के राष्ट्रपति के रूप में एक आदिवासी महिला (द्रौपदी मुर्मू) के चुनाव का विरोध करने'' का भी आरोप लगाया।

rajesh kumar

Advertising