कांग्रेस की सरकार से मांग, सुरक्षा मामले पर बुलाए सर्वदलीय बैठक

Tuesday, Mar 05, 2019 - 06:33 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर सैन्य कार्रवाई को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर किए गये हमले हवाई हमलों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बता रहे हैं जबकि इस हमले को अंजाम देने वाली वायु सेना के प्रमुख का स्पष्ट कहना है उसका काम निशाना साधना है और निशाने में मारे गए लोगों की गिनती करना नहीं।

मोदी सरकार में कुछ ठीक नहीं चल रहा
एंटनी ने कहा कि मोदी सरकार में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय देश के रक्षा मंत्री के तौर पर उन्होंने यदि रक्षा से जुड़े मुद्दे पर मीडिया से बात की थी तो उसमें कभी भी और कहीं भी राजनीति को शामिल होने दिया। रक्षा मामलों की जानकारी सिर्फ आधिकारिक प्रवक्ता देते थे लेकिन आज भाजपा अध्यक्ष खुद बता रहे हैं कि बालाकोट में ढाई सौ आतंकवादी मारे गए जबकि यह आंकड़ा देश को नहीं मिला है। सरकारी तौर पर इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी तो भाजपा अध्यक्ष को यह आंकड़ा कहां से मिला।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि देश के वीर सैनिक सातों दिन और चौबीसों घंटे दुर्गम इलाकों में रहकर देश की रक्षा के काम में जुटे रहते हैं। देश की सुरक्षा से जुड़ी इस प्रणाली को उसी के हिसाब से काम करने देना चाहिए और उसको राजनीति में घसीटकर आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को किसी तरह का कोई मौका नहीं दिया जाना चाहिए। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि कहा कि श्री मोदी को पुलवामा की घटना के बाद सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया इसलिए प्रधानमंत्री को तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर सभी को अवगत कराना चाहिए। 

Yaspal

Advertising