कांग्रेस ने राम माधव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, आरएसएस नेता ने कहा : मानहानि का मुकदमा करेंगे

Tuesday, Apr 11, 2023 - 09:56 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एक बयान का हवाला देते हुए मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता राम माधव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। दूसरी तरफ, राम माधव ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि वह इस तरह के आरोप लगाने वालों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। 

कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, "सत्यपाल मलिक ने पहले ख़ुलासा किया था कि आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने उनको दो फ़ाइलें मंज़ूर करने के लिए 300 करोड़ रुपए की घूस की पेशकश की थी। अब हाल ही में एक यूट्यूब चैनल को साक्षात्कार देते हुए पूर्व राज्यपाल ने ख़ुलासा किया कि वो आरएसएस पदाधिकारी राम माधव ही थे।'' उन्होंने कहा, "2021 के ख़ुलासों के बाद राम माधव ने खुद ही मान लिया था कि सत्यपाल मलिक जी ने उनका ही नाम लिया था और क़ानूनी कार्यवाही की धमकी भी दी थी।" 

उन्होंने सवाल किया कि इस मामले में अब तक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई क्यों नहीं हुई? इस बारे में पूछे जाने पर राम माधव ने मीडिया से कहा कि यह पूरी तरह से निराधार आरोप है। उन्होंने कहा, "सीबीआई इस मामले में पहले ही गहन जांच कर चुकी है। फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ में मानहानि का मामला दायर करूंगा।" 

Pardeep

Advertising