स्मृति ईरानी पर लगे सांसद निधि के दुरुपयोग के आरोप, DM ने वापिस मांगे 5 करोड़

Sunday, Jun 03, 2018 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर सासंद निधि के दुरुपयोग का गंभीर आरोप लगाया है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने स्मृति ईरानी पर आरोप लगाते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर कई ट्वीट किए।

अमित ने ट्वीट किया कि ईरानी ने आणंद जिले के माघरोल गांव को मॉडल बनाने के लिए गोद लिया था लेकिन केंद्रीय मंत्री ने इसे भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरुपयोग का बेहतरीन मॉडल बनाने का काम किया है।
 

चावड़ा ने कहा कि ईरानी और उनके स्टाफ ने शारदा मजूर कामदार सहकारी मंडली को ठेका देने के लिए अधिकारी को मजबूर किया। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि PMLAD स्कीम के तहत एक ग्रुप को 50 लाख रुपए से ज्यादा के ठेके नहीं दिए जा सकते लेकिन स्मृति ने इस नियम का उल्लघंन किया और तय सीमा से ज्यादा रकम के ठेके दिए गए।

अमित ने कहा कि वे इससे पहले भी 2017 में इस मुद्दे को उठा चुके हैं और गुजरात हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर भी की थी। आखिर में अमित ने ट्वीट किया कि मुझे इस बात की खुशी है कि आणंद जिला कलेक्टर ने ईरानी के प्रतिनिधि शारदा माजूर कामदार सहकारी मंडली को 4.8 करोड़ रुपए 18% ब्याज की दर से जमा कराने का आदेश जारी किए हैं।

 

Seema Sharma

Advertising