पप्पू यादव को हथकड़ी लगाने का मामला लोकसभा में गूंजा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2017 - 03:00 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस की सांसद रंजीत रंजन ने अपने सांसद पति पप्पू यादव को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में हथकड़ी पहनाकर ले जाने का मामला आज लोकसभा में उठाया और अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की।   सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रंजन ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि लोकसभा सदस्य पप्पू यादव को हिरासत में रखकर प्रताड़ति किया जा रहा है। 

उनका कहना था कि यादव ने बेनामी संपत्ति और नकल के विरोध में पटना में 28 मार्च को विरोध प्रदर्शन और घेराव किया था लेकिन उन्हें भारी संया में मौजूद पुलिस बल ने घेराव नहीं बल्कि एक पुराने मामले में घेर लिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही है और उसकी मंशा यादव को अपमानित करके अपराधी घोषित करना है। उन्होंने कहा कि जब एक सांसद को इस तरह से प्रताड़ति किया जा रहा है तो आम लोगों की स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है।

 रंजन ने अध्यक्ष से इस संबंध में जरूरी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।  लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि श्री यादव के साथ हुई ज्यादती का मामला उनके संज्ञान में आया है। इस संबंध में पूरा विवरण मंगाया गया है। उन्होंने सदन को आश्वासन दिया कि इस मामले में विचार करके आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News