राहुल हैं देश का नेतृत्व करने में सक्षम: अजय माकन

Friday, Oct 27, 2017 - 05:08 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज दावा किया कि राहुल गांधी पार्टी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) और देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं तथा संगठन के शीर्ष पद पर उनकी पदोन्नति के बारे में उपयुक्त समय पर निर्णय किया जाएगा।   कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने यह बात शिवसेना के उस बयान की ओर ध्यान दिलाए जाने पर कही कि राहुल देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं तथा मोदी लहर कमजोर पड़ रही है। शिवसेना भाजपा नीत राजग की दूसरी सबसे बड़ी घटक है। बहरहाल, उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के भाजपा के साथ संबंधों में उतार चढ़ाव जारी है।  

माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जहां तक (राहुल की) अन्य पाॢटयों द्वारा स्वीकार्यता की बात है, कांग्रेस में हमारा मानना है कि वह हमारे नेता, उपाध्यक्ष हैं। हमारा मानना है कि वह कांग्रेस, संप्रग एवं देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं। ’’  यह पूछे जाने पर कि पार्टी के नए अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया में विलंब क्यों हो रहा है, माकन ने कहा कि संगठनात्मक चुनाव अग्रिम चरण में हैं तथा पार्टी के पास अपने भावी अध्यक्ष के बारे में फैसला करने के लिए साल के अंत तक का समय है।  

उन्होंने कहा, ‘‘आपने देखा कि विभिन्न पीसीसी चुनाव पूरे हो चुके हैं। चुनाव प्रक्रिया अग्रिम स्तर पर है।’’  शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कल कहा था कि राहुल देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं तथा उन्होंने इस बात को बल देकर कहा कि नरेन्द्र मोदी लहर उतार पर है।   राउत ने कहा था, ‘‘कांग्रेस नेता राहुल देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं। उन्हें पप्पू कहना गलत है।’’  

Advertising