कांग्रेस का PM मोदी पर तंज, लच्छेदार भाषण से नहीं चलता देश

Thursday, Oct 05, 2017 - 03:00 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब पर तंज करते हुए आज कहा कि उन्हें समझ लेना चाहिए कि देश लच्छेदार भाषण से नहीं बल्कि शासन से चलता है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि देश की अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है और पिछली तिमाही में जीडीपी में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। 

निर्यात घट रहा है और कृषि उत्पादों का निर्यात नहीं हो रहा है। बैंकों की गैर निष्पादित परिसंपत्ति(एनपीए) सात दशक में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है और कई बैंक बंद होने की कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार निराशावाद का प्रतीक बन गयी है। इस सरकार के नोटबंदी के निर्णय से देश को तीन लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जीएसटी को सरकार ने बिना तैयारी के लागू किया है जिसके कारण छोटे काराबारियों के समक्ष संकट पैदा हो गया है। बेरोजगार बढ़ गयी है और मोदी का दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा सिर्फ जुमला बनकर रह गया है। 

प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले एक साल में पेट्रोल डीजल पर उत्पाद शुल्क 11 बार बढ़ाकर 18.62 रुपए तक किया है लेकिन अब महज दो रुपए घटाकर वाहवाही लूटने का प्रयास किया जा रहा है। अखबारों में वित्त मंत्री का बयान है कि तेल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाने के विकल्प खुले हैं। 

Advertising