शाह का राहुल गांधी पर हमला और सेना की वर्दी में 4 संदिग्ध हिरासत में, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Nov 30, 2018 - 08:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पठानकोट-जालंधर हार्इवे पर सेना की वर्दी में 4 संदिग्ध हिरासत में से  लेकर शाह का राहुल गांधी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पठानकोट-जालंधर हार्इवे पर सेना की वर्दी में 4 संदिग्ध हिरासत में, आतंकी होने का अंदेशा
पठानकोट-जालंधर नेशनल हाईवे पर पुलिस ने सेना की वर्दी में 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है।  ये चारों हिमाचल प्रदेश के नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार थे। पुलिस जिस दौरान नाकेबंदी पर चैकिंग कर रही थी, तभी उन्हें हिरासत में लिया गया है। जानकारी के अनुसार  नेशनल हार्इवे स्थित गांव नंगलपुर नजदीक पुलिस ने नाका लगाया हुआ था।

1 दिसंबर से बदल जाएंगे ये 6 नियम, सीधा आपकी जिन्दगी पर होगा इनका असर
हर दिन कुछ न कुछ बदलता रहता है जिसका हमारी जिंदगी पर असर पड़ता है। ऐसे ही एक दिसंबर से कुछ नियम-कानूनों में बदलाव होने जा रहा है। दिसंबर में कुछ बैंकिंग सेवाएं बदल जाएंगी तो पैन कार्ड रखने वालों के लिए भी कुछ खास बदलाव होने वाला है। 

2 दिसंबर से और जहरीली होगी दिल्ली की हवा, रखें अपना ध्यान
दिल्ली में खराब मौसम परिस्थितियों के चलते प्रदूषक तत्वों के छितराव की गति धीमी होने से वायु गुणवत्ता ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई है। साथ ही यह आशंका भी है कि रविवार को प्रदूषण के स्तर में ‘काफी गिरावट’ देखने को मिल सकती है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सी पी सी बी) के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स सूचकांक (एक्यूआई) 353 दर्ज किया गया।

पाक के विदेश मंत्री का नापाक बयान, कहा- इमरान की गुगली में फंस गया भारत
पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आ सकता। एक तरफ तो पाक के पीएम इमरान खान भारत की तरफ दोस्ती का  हाथ बढ़ाना चाहते है तो दुसरी और उऩ्हीं के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भारत को लेकर नापाक बयान देते है। 

अमेरिका-ब्रिटेन के बीच हुआ विमानन समझौता
अमेरिका और ब्रिटेन के प्रतिनिधि मंडलों ने द्वपक्षीय विमानन समझौते पर विचार-विमर्श किया है जो ब्रेक्सिट के बाद प्रभावी होगा एवं मौजूदा अमेरिका-यूरोपीय संघ समझौता ब्रिटेन पर लागू नहीं होगा। 

वॉरेन बफे ने बदली Paytm के मालिक की किस्मत, निवेश के बाद 1 लाख करोड़ के पार हुई कमाई
देश की सबसे बड़ी पेमेंट सर्विसेज प्रोवाइडर पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस की कीमत ग्रे मार्केट में 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक हो गई है। इस अनलिस्टेड कंपनी के शेयरों में डील करने वाले कम से कम चार ब्रोकरेज हाउसों ने यह जानकारी दी है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत जारी, जानिए क्या है आज का रेट
 तेल के दामों में गिरावट का सिलिसला आज भी जारी है। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल डीजल का दाम 37 पैसे और 41 पैसे नीचे गिरा है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर में कच्चे तेल की कीमत कम होने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमत में ये गिरावट आ रही है।

CM के काफिले को देख एथलीट की तरह दौड़ी बहराइच डीएम, वीडियो वायरल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगवानी को लेकर बहराइच की महिला कलेक्टर माला श्रीवास्तव एथलीट की तरह दौड़ती हुई नजर आईं। वहीं उनकी यह नायाब तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

शर्मनाक: रोता रहा बच्चा, मॉल ने महिला को नहीं दी ब्रेस्टफीड के लिए जगह
शहर के एक प्रमुख मॉल के कर्मचारियों द्वारा एक महिला को कथित रूप से बाथरूम जाकर अपने बच्चे को स्तनपान कराने के लिए कहने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क गया। सोशल मीडिया पर किरकिरी होने के बाद मॉल के अधिकारियों को इस संबंध में माफी मांगनी पड़ी। 

टीम इंडिया को बड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुआ अहम खिलाड़ी
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें जोरो-शोरों से तैयारियों में जुटी हैं। इस सीरीज में अभी आक्रामकता, स्लेजिंग, जैसे मुद्दों पर भी बयानबाजी काफी पहले से चली अा रही है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के लिए एक अच्छी खबर नहीं है। 

टाॅस के दाैरान शॉर्ट्स पहनकर आए कोहली, फैंस ने लगा दी क्लास
भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए टाॅस के समय हाफ-पैंट पहनने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। चार दिवसीय मैच का शुरूआती दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था, हालांकि इसे प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है।

'भारत' के सेट पर टीम संग साइकलिंग करते दिखे सलमान, स्टंट करते आए नजर
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म भारत की शूटिंग दिल्ली में कर रहे है। हाल ही में दिल्ली के सेट से कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें सलमान काफी चिल्ल करते दिख रहे है। दरअसल, इन तस्वीरों में सलमान साइकिल चलाते दिख रहे हैं। इतना ही नहीं साइकिल चलाते हुए वो स्टंट भी कर रहे है। 

शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को ये खास तोहफा देंगे 'निकयंका', देखें तस्वीरें
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। प्रियंका और निक के घरवाले इस शादी से काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। प्रियंका और निक के साथ-साथ सारे मेहमान और घरवाले उम्मैद भवन पहुंच चुके हैं। 

Anil dev

Advertising