बंगाल में भाजपा की Rath Yatra को लेकर असमंजस की स्थिति, Yes और No में फंसी यात्रा

Friday, Feb 05, 2021 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल सरकार ने भाजपा की ‘रथ यात्रा' को लेकर असंमजस की स्थिति बनी हुई है। बंगाल पुलिस का कहना है कि भाजपा शनिवार को किसी भी तरह की रथ यात्रा की परमिशन नहीं दी गई है तो दूसरी तरफ भाजपा का कहना है कि वो कल यात्रा निकाल कर रहेंगे। वहीं  तृणमूल की तरफ से इस पर कहा गया कि भाजपा की रथ यात्रा के लिए बंगाल सरकार ने इंकार नहीं किया था, यह भाजपा की चाल थी झूठ फैलाने की। TMC ने कहा कि भाजपा सबूत दिखाए कि बंगाल सरकार ने रथ यात्रा करने पर रोका है।

 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने भाजपा से कहा कि वह ‘रथ यात्रा' की अनुमति के लिए स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें। भाजपा ने चुनाव में अपने पक्ष में समर्थन तैयार करने के लिए फरवरी और मार्च में 'रथ यात्रा' निकालने का निर्णय लिया है। यह यात्रा पांच खंडों में होगी और राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। भाजपा ने 1 फरवरी को राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय को पत्र लिखकर ‘रथ यात्रा' की जानकारी दी थी और कहा था कि इसका मुख्य उद्देश्य कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी देना है ताकि प्रशासन इसके शांतिपूर्ण तरीके से संचालन में सहयोग के लिए अपनी तैयारियां कर सके।

 

सरकार ने प्रदेश में भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी को लिखे एक पत्र कहा कि पार्टी संबंधित क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था संभालने वाले स्थानीय अधिकारियों से अनुमति के लिए संपर्क करे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने फरवरी और मार्च महीने में 'रथ यात्रा' के रूप में राज्य भर में शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक कार्यक्रमों के आयोजन का निर्णय लिया है। राज्य में अप्रैल-महीने में विधानसभा चुनाव का आयोजन होना है और इससे ठीक पहले ही भाजपा की योजना रथ यात्रा निकालने की है।

Seema Sharma

Advertising