जानिए क्यों लालू की रैली को लेकर कांग्रेस में असमंजस की स्थिति

Wednesday, Aug 23, 2017 - 11:59 AM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में रैली का आयोजन किया है। लालू की रैली में कांग्रेस की उपस्थिति को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी या उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा रैली में भाग लेने पर कोई निर्णय नही लिया गया है। लालू यादव जोर शोर से रैली की तैयारियों में लगे हुए हैं और लोगों को बढ़चढ़ कर रैली में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा है कि अभी कोई सूचना नही मिली है कि पार्टी की ओर से रैली में कौन कौन शामिल होगा। लालू समर्थकों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी लालू के बिना चुनाव में नहीं जा सकती है, वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो लालू यादव ने कभी भी बिहार के कांग्रेस नेताओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। इन हालातों में लालू के साथ जाने पर कांग्रेस विधायकों का एक बड़ा गुट विद्रोह पर उतर सकता है जो कि पार्टी के भविष्य के लिए उचित नही होगा।

लालू की 'भाजपा भगाओ रैली' में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भाग लेंगे। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने भाग लेने से इंकार कर दिया है लेकिन पार्टी की तरफ से सतीश मिश्रा रैली में आ सकते हैं। 

Advertising