ट्विटर के जरिए भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, चलती ट्रेन में TTE को करवाया सस्पेंड

Monday, Sep 12, 2016 - 11:26 PM (IST)

नई दिल्ली: बाड़मेर-कालका एक्सप्रेस में रविवार को गोविंद नाम शख्स यात्री ने पीएम मोदी से लेकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु और डीआरएम तक को ट्वीट कर घूस लेते हुए टीटीई श्यामपाल को सस्पेंड करवा दिया। यात्री के द्वारा की गई शिकायत के बाद सिर्फ दो घंटे के भीतर ही विजिलेंस वाले ट्रेन में पहुंचे और टीटीई को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया और अगले स्टेशन पर सस्पेंड कवा दिया। 
 
15 रूपए लेकर कर रहा था सीट आवंटित
यात्री गोविंद बाड़मेर-कालका एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-6 में बाड़मेर से बीकानेर जा रहे थे। वहा कुछ देर बाद टीटीई श्यामपाल आया और यात्रियों से 15-15 रुपये लेकर सीट आवंटित करने लग गया। पैसे लेने के बाद वह किसी भी यात्री को रेलवे की रसीद नहीं दे रहा था। गोविंद ने जब रसीद की मांग की तो टीटीआई ने यह कहकर बात टाल दी कि वह भी उसके साथ बीकानेर तक जा रहा है। 
 
रसीद नहीं मिलने से ट्वीट पर की शिकायत 
टीटीई के द्वारा रसीद नहीं देने के बाद गोविंद ने जोधपुर स्टेशन पहुंचने से पहले ट्विटर हैंडल से रेल मंत्रालय, रेल मंत्री सुरेश प्रभु, पीएम नरेंद्र मोदी और डीआरएम जोधपुर को शिकायत कर टैग कर दिया। ट्वीट के कुछ ही मिनट बाद रेल मंत्रालय से ट्वीट आया कि उनकी शिकायत डीआरएम ऑफिस जोधपुर को भेज दी गई है।
 
चलती ट्रेन में ही पूरी हो गई कार्रवाई
उसके बाद तुरंत डीआरएम ऑफिस से फोन पर गोविंद से बातचीत की गई. इसी बीच ट्रेन जोधपुर स्टेशन पहुंची तो रेलवे के विजिलेंस अधिकारी मुकेश गहलोत ट्रेन के इस कोच में सवार हो गए और एस-6 कोच में गोविंद के पास पहुंचे और बातचीत की। जांच अधिकारियों की टीम ने टीटीई श्यामपाल के पास से कैस और रसीदबुक को अपने कब्जे में लिया। इस जांच के दौरान टीटीई श्यामलाल के पास अधिक रकम पाई गई, जिसके आधार पर जांच कर जोधपुर डीआरएम को जांच रिपोर्ट भेज दी गई। डीआरएम ने ट्वीट करके टीटीई श्यामलाल के सस्पेंशन के आदेश दिए।
Advertising