NRC पर अफवाह फैलाने को लेकर केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज

Thursday, Sep 26, 2019 - 12:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप यानी एनआरसी (NRC) को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमाती जा रही है। एनआरसी पर झूठी अफवाहें फैलाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई  गई है। 

भारतीय जनता पार्टी के नेता नीलकांत बख्शी और आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने पार्लियामेंट स्ट्रीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के द्वारा निर्धारित निदशानिर्देशों पर अफवाह फैला रहे हैं और झूठ प्रसारित कर रहे हैं। साथ ही कहा कि वह उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, राजस्थान के नागरिकों की घुसपैठियों के साथ तुलना कर रहे हैं। 

 शिकायत में ​कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री उनके साथी एनआरसी के बारे में मीडिया में जानबूझकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे न केवल एनआरसी के बारे में जनता के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है बल्कि साथ ही शहर में कानून की व्यवस्था की भी समस्या खड़ी होने की संभावना है।  

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एनआरसी लागू होने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा था कि यदि ऐसा होता है तो दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़कर जाना पड़ेगा। इसपर मनोज तिवारी ने पलटवार करते हुए केजरीवाल के ज्ञान पर सवाल उठाया था। 

vasudha

Advertising