इन 5 राज्यों से दिल्ली आने वालों को दिखानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट: सूत्र

Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार ने महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ में लाने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि यह आदेश 26 फरवरी से 15 मार्च तक लागू होगा।

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से जो लोग दिल्ली आ रहे हैं उनको पहले अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

इन पांच राज्यों के नोडल ऑफिसर से कहा जाएगा कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे तक पुरानी नेगटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट सुनिश्चित करें उसके बाद ही दिल्ली में एंट्री दी जाएगी। दरअसल इन पांच राज्यों में एक बार फिर से कोरोना बढ़ना शुरू हो गया है। महाराष्ट्र सरकार ने अभी से सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। महाराष्ट्र में कई जगह नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

उद्धव ठाकरे ने हाल ही में चेताया भी था कि अगर कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी नहीं आई तो राज्य में लॉकडाउन की वापसी हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब सरकार भी नाइट कर्फ्यू पर विचार कर सकती है। साथ ही सरकार ने इनडोर फंक्शन्स में 100 लोगों और आउटडोर में 200 मेहमानों के शामिल होने के निर्देश जारी किए हैं।

Seema Sharma

Advertising