अलगाववादियों को जनरल रावत की नसीहत- कश्मीर छीनने के ख्यालों से आएं बाहर

Saturday, Feb 25, 2017 - 12:17 PM (IST)

नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से समर्थन के बल पर मुहिम चला रहे अलगाववादी तत्वों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि पाकिस्तान एक न एक दिन कश्मीर को ले लेगा, वे ख्यालों की दुनिया में जी रहे हैं। जनरल रावत ने कहा कि कल्पना की दुनिया में जीना और यह कहना कि आजादी मिलने वाली है, पाकिस्तान कश्मीर को ले लेगा और वे पाकिस्तान में शामिल होने वाले हैं, मुझे लगता है ऐसे लोग सुखद एहसास के साथ ख्यालों की दुनिया में रह रहे हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि मैं कश्मीर के लोगों से बात करना चाहता हूं, विशेष रूप से उन अभिभावकों से जिनके बच्चे उग्रवादी गतिविधियों में लिप्त हैं। रावत ने कहा कि उनको मैं बताना चाहता हूं कि इससे दक्षिण कश्मीर या कश्मीर का भला नहीं होने वाला है। उन्होंने आतंकवादियों से हथियार छोडऩे और आत्मसमर्पण करने की अपील करते हुए कहा कि उनको उद्देश्य राज्य में शांति स्थापित करना है।

थल सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कश्मीर में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान नागरिकों द्वारा पथराव की समस्या से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की ओर से संयुक्त प्रयास करने का आह्वान किया। सेना प्रमुख ने आतंकवाद निरोधक इकाइयों किलो फोर्स और विक्टर फोर्स के मुख्यालय में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा की समीक्षा की। 

Advertising