सांबा के छात्रों ने जम्मू पठानकोट राजमार्ग को बंद करके जमकर मचाया बवाल

Thursday, Jan 24, 2019 - 12:40 PM (IST)

 साम्बा (अजय) : जम्मू विश्विद्यालय के तानाशाह रवैये के खिलाफ साम्बा डिग्री कॉलेज के छात्रों ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को 2 घण्टे के लिए बंद करके जोरदार प्रदर्शन किया। 500 के करीब छात्र-छात्राएं कॉलेज के बाहर राजमार्ग पर उतर आए और जमकर नारेबाजी करने लगे। छात्राएं राजमार्ग के बीच बैठ गई और किसी भी गाड़ी को आगे नहीं जाने दिया, जिसके चलते कुछ ही समय के भीतर दोनों तरफ गाडिय़ों का 5 किलोमीटर जाम लग गया। 


 प्रदर्शनकारी छात्र अक्षय जसरोटिया ने कहा कि जम्मू विश्वविद्यालय को अपने आर्डर में बदलाव करना चाहिए और पांचवा समेस्टर पास करने वाले छात्रों को आगे समेस्टर में दाखिला देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-विश्वविद्यालय यह कह रहा है कि जिस छात्र का किसी समेस्टर में कोई विषय पास नहीं हुआ होगा, उसे छठे समेस्टर में दाखिला नहीं मिल सकता है जो कि सरासर गलत आर्डर है। 


उन्होंने कहा कि इससे कई छात्रों का एक साल खराब हो जाएगा और उनका भविष्य अदर में लटक जाएगा।छात्रों ने कहा कि जम्मू विश्वविद्यालय जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करके इस आर्डर में बदलाव करे नहीं तो एक बड़ा आंदोलन करने के लिए सभी कॉलजों के छात्र तैयार बैठें हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा लेकिन गुस्साए छात्रों ने उनकी एक बात भी नहीं मानी और जमकर राजमार्ग पर गाडिय़ों के ऊपर और सडक़ के बीच बैठकर बवाल मचाया।
 

Monika Jamwal

Advertising