ऑफिस की दीवारों पर गंदगी देख कलेक्टर ने उठाया झाड़ू, खुद ही कर दी सफाई(Video)

Wednesday, Sep 05, 2018 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सरकारी दफ्तरों से सफाई गायब होती जा रही है। रोज सफाई का संकल्प लेने वाले कर्मचारी खुद गंदगी फैला रहे हैं। अफसरों ने जहां झाड़ू लगाई थी वहां अब कई-कई दिनों तक सफाई नहीं होती। ऐसा ही नजारा महाराष्ट्र के अकोला जिले के कलेक्टर ने देखा तो वह अपने आप को रोक नहीं पाए और खुद ही सफाई के काम में जुट गये।

दरअसल कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडे अकोला के लोक निर्माण विभाग के ऑफिस में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने दीवारों को पान और गुटखा की पीक से रंगा पाया। विभाग की दीवारों और उसके कोनों में गंदगी फैली हुई थी। कलेक्टर ने इसे देखते ही तत्काल एक बाल्टी पानी और एक कपड़ा मंगवाया और फिर सफाई में जुट गए। 


कलेक्टर को सफाई करते देख कर्मचारी शर्मिंदा हो गए और उन्होंने आश्वासन दिया कि अब कोई शिकायत नहीं मिलेगी। वे खुद दफ्तर को साफ-सुथरा रखेंगे कर्मचारियों से आश्वासन मिलने के बाद ही पांडे ने सफाई का काम छोड़ा। जिला कलेक्टर को दीवारों की गंदगी को साफ करने का वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग आस्तिक कुमार पांडे के इस कदम की खूब सराहना कर रहे हैं। 


ऑफिस के एक अधिकारी ने बताया कि  कलेक्टर ने दूसरे विभागों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने एक कोने में गोबर देखा तो एक झाड़ू लेकर खुद उसे साफ किया। इस साल मई महीने में सरकार ने देश में सबसे स्वच्छ शहर का ऐलान किया था। स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में देश में एक बार फिर मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर ने पहला स्थान पाया है, राजधानी भोपाल दूसरे स्थान पर रहा।
 

vasudha

Advertising