साथियों ने थूका, फिर मौलवी समेत एक-एक कर सबने पीटा... मदरसे के छात्र को 100 रुपये की घड़ी चुराने पर दी ऐसी सजा

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 02:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुन कर आप भी हैरान हो जाएंगे। छत्रपति संभाजीनगर में पास की दुकान से कथित तौर पर 100 रुपये की घड़ी चुराने के आरोप में एक मदरसा छात्र को उसके शिक्षक और साथी छात्रों ने बेरहमी से पीटा और उसके बाद उस पर थूका भी। पुलिस ने कहा कि छात्र के माता-पिता की शिकायत के बाद छत्रपति संभाजीनगर द्वारा आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गुजरात के सूरत के रहने वाले छात्र का दाखिला संभाजीनगर के जामिया बुरहानुल उलूम मदरसा में हुआ था। 

परेशान करने वाली घटना तब सामने आई जब नाबालिग छात्र ने कथित तौर पर पास की दुकान से 100 रुपये कीमत की एक स्वचालित घड़ी चुरा ली। चोरी की यह घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में मालिक द्वारा कैद हो गई। चोरी का पता चलने पर दुकान मालिक ने मदरसे के शिक्षक मौलाना सैयद उमर अली को सूचना दी। शिकायत मिलने पर, उमर अली द्वारा युवा लड़के को आधे कपड़े उतार दिए गए और उस पर थूका गया। 

PunjabKesari

घटना के एक वीडियो में अली और छात्रों को बारी-बारी से थूकते और छात्र की पीठ पर थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया। रविवार 25 फरवरी को वीडियो छात्र के माता-पिता तक पहुंचा, जिन्होंने छत्रपति संभाजीनगर पहुंचकर उमर अली के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस के मुताबिक, मामले में आईपीसी की धारा 323 और 324 और बाल अधिकार संरक्षण अधिनियम की धारा 75 और 87 सहित कई धाराओं के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News