गोद में बच्चा और हाथ में ड्रिप, तस्वीर वायरल हुई तो जागा हैल्थ विभाग

Monday, May 06, 2019 - 01:31 PM (IST)

कठुआ : आंखों में लाचारी, गोद में बीमार बच्चा, हाथों में आईवी ड्रिप बोतल..कठुआ जिला अस्पताल के आंगन में बैठे एक बाप की तस्वीर वायरल होती है और फिर हैल्थ विभाग को आनन-फानन में जांच की सूझती है। हैरानगी की बात यह है कि इससे पहले किसी ने ध्यान क्यों नहीं दिया। चीफ मेडिकल अफिसर डा आशोक चौधरी को क्या पता नहीं था कि उनके अस्पताल में मरीजों के साथ कैसा व्यवहार होता है। हम आपको जो तस्वीर दिखा रहे हैं यह कठुआ की है। इसी तस्वीर पर रविवार रात को सीएमओ ने जांच के आदेश दिये हैं। जांच की रिपोर्ट आने तक अस्पताल अधीक्षक की सैलरी भी रोक दी गई है।


रविवार सुबह सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल होती है। यूजर्स उस पर कमंटस कर हैल्थ विभाग को तो कोसते ही हैं साथ ही कठुआ अस्पताल की कमियों पर भी कमेंटस करते हैं। प्रशासन की नींद टूटती है और सीएमओ एक हाथ से लिखे पत्र में जांच के आदेश जारी करता है पर उसके बाद भी अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि मरीज के साथ क्या हुआ। उसे अस्पताल में जगह मिली या नहीं।


आपको बता दें कि जिला अस्पताल से कई छोटे मामले भी जम्मू जीएमसी या फिर शालामार रेफर कर दिये जाते हैं, जिससे शहर के मुख्य अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लग जाती है। जिला अस्पतालों की कार्रवाई अक्सर प्रश्रों के घेरे में रहती है पर इस पर ठोस कार्रवाई कभी नहीं हो पाई।
 

Monika Jamwal

Advertising