सावन के पहले सोमवार काशी पहुंचे सीएम योगी, बाबा विश्वनाथ का किया पूजन

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 10:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सावन महीने के पहले सोमवार को वाराणसी पहुंचे और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आदियोगी के दर्शन किए। इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रांगण से ‘श्री काशी विश्वनाथ धाम अन्न सेवा वैन' को भी रवाना किया। मंदिर के भोजनालय में बने खाने को ये पांच वैन अस्पतालों और संस्कृत विद्यालयों में पहुंचाएंगी। 

एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव की भी विधि विधान से पूजा कर आशीर्वाद लिया। लोकसभा चुनाव के उपरांत मुख्यमंत्री पहली बार काशी पहुंचे और दर्शन-पूजन किया। दर्शन-पूजन के दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु', रवींद्र जायसवाल, विधान पार्षद हंसराज विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे। 

बाबा विश्वनाथ मंदिर पहुंचने पर जलाभिषेक करने आए भक्तों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभिवादन किया। वहीं उन्हें देखकर श्रद्धालुओं ने भी हर-हर महादेव का जयकारा लगाया। सोमवार को वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर प्रशासन, जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरे सावन माह में यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और उनकी हर सुविधा का ध्यान रखा जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News