झेहलम की desilting में हो रही देरी पर नाराज हैं सीएम महबूबा

Thursday, Feb 02, 2017 - 07:38 PM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज झेलम नदी से गाद निकालने की धीमी गति पर नाराजगी जताई और संबंधित विभाग को विलंब के कारणों का स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने आज झेलम नदी से गाद निकालने का मौके पर जायजा लेने के लिए दौरा किया।


महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर से पंजीनारा और क्रेशीबल नदी पट्टी का दौरा किया और गाद निकालने की स्थिति के बारे में संबंधित इंजीनियरों से धीमी गति से प्रगति के कारण पूछे। उन्होंने संबंधिरत इंजीनियरों को गाद निकालने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में धीमी प्रगति के कारणों पर गौर करने और जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गाद निकालने के लिए सर्दियों का मौसम सबसे अच्छा होता है और इस समय का सबसे अच्छा उपयोग किया जाना चाहिए।


रास्ते में,  महबूबा मुफ्ती ने कई स्थानों पर रूक कर लोगों से बातचीत की, जिन्होंने उन्हें पेष आ रही समस्याओं को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया। लोगों ने सडक़ उन्नयन, राशन की उपलब्धता, बिजली की आपूर्ति आदि जैसी अपनी समस्याओं के निवारण में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने इनके निवारण के लिए मौके पर ही निर्देष जारी किए।
नूर बाग में, लोगों ने झेलम किनारों के निम्न स्तर के कारण उनके घरों और गलियों में पानी रिसने शिकायत की। महबूबा मुफ्ती ने झेलम नदी के किनारे को ऊपर उठाने के लिए निर्देश दिए ताकि पानी उनके परिसर और गलियों में न आए।

Advertising