मुख्यमंत्री ने कश्मीर में बिजली आपूर्ति का लिया जायजा

Tuesday, Jan 24, 2017 - 12:26 AM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में बिजली आपूर्तिकी स्थिति पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उर्जा विकास विभाग के अधिकारियों को लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सारी मशीनरी और मानव संसाधन को निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त ट्रांसफ ार्मरों व अन्य उपकरणों की मरम्मत के लिए उन्होंने पहले ही 10 करोड़ रूपया जारी किया है ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े। कश्मीर संभाग में खराब मौसम को देखते हुए लोगों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने तथा इसके लिए प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा के उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने पीडीडी, पीएचई, आर एंड बी, एमईडी, यूएलबी, स्वास्थ्य जैसे तथाअन्य विभागों को पहले ही मशीनरी तथा कर्मचारियों को जमीनी स्तर पर तैनात करने के निर्देश दिए।


उन्होंने निर्देश दिया कि बर्फ हटाने के काम में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए और बर्फ  हटाने की मशाीने तैनात होनी चाहिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। मुख्यमंत्री को सूचित किया गया कि आर एंड बी व मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग ने बर्फबारी से उत्पन होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए मशीनरी और व्यक्ति तैयार रखे हैं। श्रीनगर में बर्फ  हटाने वाली मशीनों की तैनाती के लिए 14 स्थान निधार्रित किए गए हैं।


मुख्यमंत्री को बताया गया कि कष्मीर वादी में दो महीने के लिए राशन का भंडारण किया गया है। इसके साथ ही 1.25 लाख गैस सिलेंडर और उपलब्ध है।
महबूबा मुफ्ती ने झेहलम से गाद निकालने की धीमरी गति पर नाराजगी जताई और इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए।

 

Advertising