दिनाकरन ने CM के. पलानीस्वामी को AIADMK के जिला सचिव पद से हटाया

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 03:05 PM (IST)

चेन्नई: सत्तारूढ़ पार्टी के साथ जं में अपनी बाजी ऊपर रखते हुए, अन्नाद्रमुक से दरकिनार किए गए उप महासचिव टीटीवी दिनाकरण ने आज तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी को पार्टी के सलेम जिला सचिव पद से हटा दिया है। यहां पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में आज घोषणा की गई कि पलानीस्वामी को सलेम उपनगरीय जिला सचिव के उनके पद से हटाया जा रहा है। यह फैसला आज से प्रभावी होगा। हाल में अन्नाद्रमुक के 2 धड़ों के विलय के बाद से दिनाकरण अपनी प्रधानता को स्थापित करने की लड़ाई लड़ रहे हैं जिस क्रम में यह फैसला किया गया है।  

पलानीस्वामी पार्टी मुख्यालय के भी सचिव हैं लेकिन दिनाकरण की विज्ञप्ति में इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है। 21 अगस्त को अन्नाद्रमुक के पलानीस्वामी वाले और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले 2 धड़ों के विलय के बाद से दिनाकरण पार्टी के कई पदाधिकारियों को उनके पद से हटा रहे हैं, खासकर जिला सचिवों को जो इस द्रविड़ पार्टी के पदक्रम में एक प्रमुख पद है। उनकी जगह वह अपने समर्थकों को यह पदभार सौंप रहे हैं। विलय के बाद घोषणा की गई थी कि जेल में बंद पार्टी की महासचिव और दिनाकरण की रिश्तेदार वी के शशिकला को पार्टी से हटाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।  

सत्ताधारी दल के नेता कह रहे हैं कि दिनाकरण के पास इन बदलावों को लागू करने का अधिकार नहीं है और पार्टी में शशिकला द्वारा उनको फिर से शामिल किए जाने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। अपने हालिया कदम से दिनाकरण संदेश देना चाहते हैं कि वह शशिकला का विरोध करने पर वह मुख्यमंत्री तक को नहीं बख्शेंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक एसके सेल्वम पलानीस्वामी की जगह जिला सचिव का पद संभालेंगे। दिनाकरण ने इससे पहले कल सरकार के मुख्य सचेतक एस राजेन्द्रन को अरियालुर जिला सचिव के पद से हटा दिया था जिन्होंने विधानसभा स्पीकर को पत्र लिखकर दिनाकरण के प्रति वफादार 19 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News