बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमले के बाद राज्यपाल से मिली मुख्यमंत्री

Wednesday, Oct 04, 2017 - 07:54 PM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य के मामलों से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मामलों के बारे में उसे बताने के लिए शाम को राज्यपाल एन-एन वोहरा से मुलाकात की। श्रीनगर हवाई अड्डे के बगल में स्थित श्रीनगर में बीएसएफ  मुख्यालय पर फिदाइन हमले, जिसके परिणामस्वरूप तीन आतंकियों और एक बीएसएफ  क र्मी की हत्या हुई, के बाद यह बैठक हुई। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को सभी सुरक्षा बलों के प्रमुखों के साथ जम्मू-कश्मीर में सभी संवेदनशील, महत्वपूर्ण सुरक्षा बलों के प्रतिष्ठानों के एक समयबद्ध सुरक्षा लेखा परीक्षा के लिए एक तत्काल बैठक आयोजित करने की सलाह दी। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने फिदाइन हमले के बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) डॉ एस.पी वैद साथ इन मुद्दो पर बात की थी।


राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने विभिन्न कार्यों के बारे में चर्चा की, जिनमें विभागों के प्रमुखों और प्रशासनिक सचिवों की आवश्यकता, जो कि अतिरिक्त प्रयास करने के लिए और कड़े नियंत्रण को लागू करने के लिए अनुमानित समय सीमाओं के भीतर सभी विकास और कल्याणकारी कार्यक्रमों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करना भी शामिल है।

निकायों चुनाव पर भी हुई चर्चा
ग्रामीण और शहरी स्थानीय स्वराज्य निकायों के चुनावों सहित अगले छह महीनों में कम से कम कार्य कार्यक्रम को मजबूत करने की आवश्यकता के अलावा, राज्यपाल ने सार्वजनिक सेवाओं के लिए कुशल वितरण सुनिश्चित करने के लिए भ्रष्ट प्रथाओं में शामिल लोगों के लिए गंभीर दंड के महत्व को दोहराया। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने डल झील को साफ करने और राज्य से संबंधित कुछ राजनीतिक मुद्दों से संबंधित मामलों पर भी चर्चा की।

 

Advertising