उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले चार दिवसीय दिल्ली दौरे पर आएंगी सीएम ममता

Thursday, Jul 28, 2022 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी अगले सप्ताह चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली आंएगी। पार्टी सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह दौरा चार अगस्त से आठ अगस्त के बीच हो सकता है, लेकिन तारीखों पर अंतिम फैसला अबतक नहीं हुआ है।

तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि बनर्जी के दिल्ली दौरे का प्राथमिक उद्देश्य सात जुलाई को नीति आयोग की होने वाली बैठक में हिस्सा लेना है। हालांकि, इससे पहले ममता कई मौकों पर ऐसी बैठकों में अनुपस्थित रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि उसके पास (नीति आयोग)‘‘कोई वित्तीय शक्ति नहीं है'' और यह राज्य की योजनाओं को मदद नहीं करता।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बनर्जी के दिल्ली दौरे से तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का मनोबल बढ़ेगा जो भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत सरकार के खिलाफ प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि तृणमूल के 27 सांसदों में राज्यसभा के सात सदस्य भी शामिल हैं जिन्हें निलंबित किया गया है। ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा कांग्रेस और तृणमूल के बीच बढ़े तनाव के मद्देनजर अहम है।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल द्वारा उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त प्रत्याशी तय करने के दौरान सलाह-मशविरा नहीं करने के आरोप लगाए जाने के बाद उसकी कांग्रेस से तल्खी बढ़ गई है। तृणमूल अध्यक्ष के दिल्ली दौरे के दौरान विपक्षी नेताओं से मुलाकात हो सकती है। लेकिन अबतक यह तय नहीं है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगी या नहीं। बनर्जी के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करने की संभावना है।

Yaspal

Advertising