CM ममता ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- नहीं चाहते बंगाल में दुर्योधन, दुशासन और दंगा, पढ़ें बड़ी खब

Friday, Mar 19, 2021 - 08:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पूर्वी मिदिनापुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हम बंगाल में दुर्योधन, दुशासन, मीर जाफर, दंगे और लूट नहीं चाहिए। इसी बीच खबरें हैं कि पीएम मोदी शनिवार और रविवार को को पश्चिम बंगाल व असम का दौरा करेंगे। वहीं, पंजाब में कोरोना के कहर को देखते हुए पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

CM ममता ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- नहीं चाहते बंगाल में दुर्योधन, दुशासन और दंगा...

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पूर्वी मिदिनापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में दुर्योधन, दुशासन, मीर जाफर, दंगे और लूट नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लोग बीजेपी को नहीं चाहते। हम जहां पर मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते।  बनर्जी ने कहा, भाजपा को भय है कि यदि हम पश्चिम बंगाल में जीतते हैं तो हम दिल्ली में एक विकल्प लेकर आएंगे और इसीलिए वे राज्य को पूरी ताकत से निशाना बना रहे हैं।

विधानसभा चुनावः कल से बंगाल और असम के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार और रविवार को को पश्चिम बंगाल व असम का दौरा करेंगे। यहां वह कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार शाम ट्वीट कर कहा कि शनिवार को और अगले दिन पश्चिम बंगाल और असम में रहूंगा। कल 20 मार्च को पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में जनसभा को संबोधित करूंगा। असम के छाबुआ में भी जनसभा में रहूंगा। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों में जनता एनडीए सरकार बनाने जा रही है।

कोरोना के खतरे की आहट-सूरत में 60 घंटे तक सभी मॉल बंद, पंजाब में नई पाबंदियां लागू
गुजरात के सूरत शहर में कोरोना वायरस के 300 से अधिक नए मामले आने के बाद नगर निगम ने रात के समय कर्फ्यू की अवधि एक घंटे तक और बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं पंजाब में कोरोना के कहर को देखते हुए पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया है। साथ घर में मेहमानों की संख्या समेत अन्य कई पाबंदियां लगाई गई हैं। सूरत में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक सभी मॉल बंद रहेंगे। मॉल के अलावा शहर में भी नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

RSS की बेंगलुरू में बड़ी बैठक, 5वीं बार सरकार्यवाह चुने जा सकते हैं भैय्याजी जोशी
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की दो दिवसीय बैठक बेंगलुरु के चेन्नहल्ली स्थित जनसेवा विद्या केंद्र में आयोजित की गई। 19 और 20 मार्च को चलने वाली बैठक में संघ के कामकाज की समीक्षा की जाएगी, देश में इसके कामकाज का विस्तार करने पर चर्चा होगी और इसके सरकार्यवाह (महासचिव) को भी चुना जाएगा। आरएसएस के इतिहास में पहली बार नागपुर से बाहर हो रही अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की चुनावी बैठक में RSS के प्रमुख मोहन भागवत और अन्य नेताओं  ने हिस्सा लिया।

हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर लोगों का भ्रम किया दूर, बोले- इस पर विश्वास करो, डरो नहीं
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के टीकों को लेकर अनेक लोगों के मन में पैदा हो रहीं आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि दुनियाभर में वैज्ञानिक विश्लेषण के बाद टीकों को मंजूरी दी गयी है और हमें इन पर विश्वास करना चाहिए। हर्षवर्धन ने लोकसभा में प्रश्नकाल में कहा कि देश-दुनिया में बहुत सारे लोगों के मन में आशंका है कि कोरोना वायरस का टीका आने वाले समय में नुकसान तो नहीं पहुंचाएगा?

एंटीलिया केस में नया ट्वीस्ट!  सिर्फ फेमस होने के लिए सचिन वाजे ने रचा सारा खेल
उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक से लदी कार मिलने के बाद कई रहस्यों से पर्दे हटे हैं। अंबानी की सुरक्षा में सेंध से संबंधित मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की टीम के सूत्रों के अनुसार ये पूरी साजिश निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की थी। उसने पब्लिसिटी पाने के लिए ये सब किया था। इतना ही नहीं उसकी इस साज़िश में सचिन वाज़े के बेहद करीबी कुछ पुलिस अफसर भी शामिल थे।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- पिछले साल लगाए लॉकडाउन की पीड़ा अब तक झेल रहा देश
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि देश अब भी अनियोजित लॉकडाउन का दंश झेल रहा है और सरकार की 'अक्षमता तथा अदूरदर्शिता' के चलते लाखों परिवारों को पीड़ा उठानी पड़ी है। सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए पिछले साल 24 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया था। गांधी ने लॉकडाउन के लिए सरकार पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि इसके चलते गरीबों और प्रवासियों को पीड़ा उठानी पड़ी है।

महाराष्ट्र: एक दिन में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा मामले, CM उद्धव बोले- Lockdown एक विकल्प है
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,833 नएमामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि लॉकडाउन एक विकल्प है लेकिन हम अपने लोगों पर भरोसा करते हैं कि वो कोरोना गाइडलाइंस का पालन करेंगे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए लोगों से बिना किसी डर के वायरस से बचाव के लिए टीका लगवाने की भी अपील की। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर हो गई है।

AAP के अरमानों पर फिरा पानी, केंद्र सरकार ने घर-घर राशन स्कीम पर लगाई रोक
केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार केंद्र ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शुरू की गई ' घर-घर राशन योजना' पर रोक लगा दी है। यह योजना 25 मार्च से दिल्ली में शुरू होने वाली थी लेकिन इससे पहले ही इसे रोक दिया गया। इसके पीछे तर्क दिया गया कि  राशन वितरण राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत किया जाता है।

ममता ने कसा भाजपा पर तंज, कहा- टीएमसी के दलबदलुओं को मैदान में उतारा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं को "गद्दार" करार देते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि उन्होंने खुद ही उनकी पार्टी छोड़ दी, लेकिन इन दलबदलुओं ने भाजपा के पुराने नेताओं को नाराज कर दिया क्योंकि भगवा पार्टी ने अपने वफादारों के ऊपर दलबदलू नेताओं को तरजीह देते हुए उन्हें मैदान में उतारने का फैसला किया है।

rajesh kumar

Advertising