पर्रिकर रक्षा मंत्री हैं, तो क्या खुद सीमा पर जाकर खड़े हो जाएं: पारसेकर

Tuesday, Sep 20, 2016 - 03:29 PM (IST)

पणजी: मनोहर पर्रिकर के बार बार गोवा आने के बारे में टिप्प्णी करने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने आज कहा कि रक्षा मंत्री होने का यह अर्थ नहीं है कि वह सीमा पर खड़े रहें। कांग्रेस ने पर्रिकर को ‘अंशकालिक रक्षा मंत्री’ करार दिया था। 

कांग्रेस को लिया आड़े हाथ
इस पर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए पारसेकर ने कहा, ‘वह (मनोहर पर्रिकर) रक्षा मंत्री हैं। किन्तु इसका यह अर्थ नहीं है कि उन्हें सीमा पर खड़े हो जाना चाहिए और गोवा नहीं आना चाहिए।’ पारसेकर ने कहा कि भाजपा नीत सरकार द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य तथा योजनाओं का दंश कांग्रेस महसूस कर रही है और इसी वजह से वह सस्ती राजनीति में संलग्न हो रही है।   

कांग्रेस ने कितनी योजनाएं शुरू की
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने राज्य में अपने शासन के दौरान पिछले पांच साल में प्रति माह एक सामाजिक कल्याण योजना शुरू की है। कांग्रेस गिनकर बताए कि उनके कार्यकालय में कितनी एेसी योजनाएं शुरू की गई थीं।’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को लोगों ने पूरे दिल के साथ स्वीकार किया तथा यह बात 2017 के गोवा विधानसभा चुनावों के नतीजों में झलकेगी। पारसेकर ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि भाजपा इस बात को लेकर आश्वस्त है कि आगामी विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ गठबंधन जारी रहेगा। 

Advertising