डॉ. असीम गुप्ता के घर जाकर 1 करोड़ की मदद देंगे CM केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 12:29 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डॉक्टर असीम गुप्ता के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात करेंगे और उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देंगे। डॉक्टर असीम गुप्ता दिल्ली सरकार के लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में कार्यरत थे। वे सीनियर डॉक्टर थे, कोरोना मरीजों के इलाज में दिन-रात कार्यरत थे। वे 3 जून को ही वायरस से संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद उनका इलाज चल रहा था।  डॉक्टर असीम गुप्ता की पत्नी भी एक डॉक्टर हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि एलएनजेपी के डॉ असीम गुप्ता जी ने कोरोना पीड़ितों की जान बचाते बचाते अपनी जान कुर्बान कर दी। देश और दिल्ली के सभी लोग उनको श्रद्धांजलि देते हैं। उनके परिवार को दिल्ली सरकार ₹1 करोड़ सम्मान राशि देगी। 

 

कोरोना वॉरियर्स के जाने से होता है दुख- अरविंद केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टर असीम को याद करते हुए कहा था कि आज पूरी दिल्ली ऐसे कोरोना वॉरियर्स के अचानक जाने से आज दुःखी और खालीपन महसूस कर रहा है। जिसकी भरपाई इतनी आसान नहीं है। जब हम वैश्विक महामारी से लड़ रहे है ऐसे में कोरोना वॉरियर्स के जाने से बहुत कष्ट होता है।

 

दिल्ली में संक्रितों का आंकड़ा 92 हजार पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के  2373  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 61 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 92175 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 26304 है। वहीं 63007 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 2,864 लोगों की जान जा चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News