केजरीवाल सरकार ने सिंधू और साक्षी को किया सम्मानित(Pics)

Wednesday, Aug 31, 2016 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो आेलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आज दिल्ली सरकार ने सम्मानित किया। दिल्ली सरकार को सिंधू को दो करोड़ रुपए जबकि साक्षी को एक करोड़ रुपए का पुरस्कार दिया। इन दोनों के कोच पुलेला गोपीचंद और मनदीप सिंह को भी पांच-पांच लाख रुपए दिए गए। 

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को तीन लाख रूपये जबकि चार गुणा 400 मीटर रिले धावक ललित माथुर को भी इतनी ही राशि दी गई। सिंधू के फिजियो सुबोध और किरण चालागुदला को भी सम्मानित किया गया। भारत की दोनों पदक विजेताओं और उनके कोचों की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खिलाडिय़ों ने इस मौके पर आकर यहां मौजूद सभी लोगों को सम्मानित किया है।  

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि हमने उन्हें कितना सम्मानित किया है, इन लोगों ने यहां आकर हमें सम्मानित किया है।’  खिलाडिय़ों ने इस दौरान समर्थन के लिए अपने कोचों, माता पिता सहित सभी लोगों को धन्यवाद दिया। सिंधू ने कहा, ‘रियो में हमारे पास फोन नहीं थे। भारत वापस आने पर जब लोगों ने हमें बताया तो हमें पता चला कि जब मैच चल रहे थे तो सड़कें खाली थी। प्यार और समर्थन के लिए सभी का आभार।’

Advertising