कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में टेस्टिंग की संख्या होगी दोगुनी

Wednesday, Aug 26, 2020 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी कोरोना वायरस का आतंक थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। ​देश की राजधानी दिल्ली पर भी यह जमकर कहर बरपा रहा है। इसी को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई है, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने ऐलान किया आने वाले दिनों में दिल्ली में टेस्टिंग डबल की जाएगी। 

केजरीवाल ने कहा ​कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के केस में थोड़ी बढ़ोतरी हुई, हालांकि बाकी आंकड़े कंट्रोल में हैं। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस में बढ़ोतरी नज़र आ रही है। हालांकि बाकि सब पैरामीटर ठीक है। उन्होंने कहा कि रिकवरी रेट 90% से ऊपर है और मौत के आंकड़ों में लगातार कमी आ रही है। अभी दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रित है।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र केजरीवाल ने आज 11 बजे अहम समीक्षा बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,544 नये मामले सामने आये जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1.64 को पार कर गयी है जबकि मृतकों की संख्या 4,330 पहुंच गयी है।

vasudha

Advertising