CM केजरीवाल और LG ने विशेषज्ञों की टीम के साथ की कोरोना पर बैठक

Wednesday, Jun 17, 2020 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को रोकने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल और विशेषज्ञों की टीम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव, सहायक मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव और कोविड-19 प्रबंधन की एडवाइजरी कमेटी के सदस्यों ने भाग लिया। इस बात की जानकारी उपराज्यपाल बैजल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी। 

उन्होंने बताया कि ये बैठक बहुत ही रचनात्मक रही। उन्होंने बताया कि इस मीटिंग के दौरान विशेषज्ञों के पैनल से अनुरोध किया गया है कि रोकथाम की रणनीतियों को अधिक प्रभावी बनाने के लिए उपाय सुझाएं। इसके साथ ही कोरोना योद्धाओं के मनोवैज्ञानिक और सामाजिक देखभाल के लिए उपाय सुझाएं। आईसीयू की संख्या को तेजी से बढ़ाने के लिए रणनीतियों का सुझाव दें। दुनिया भर के रुझानों के आधार पर दिल्ली के लिए समीक्षा अनुमान बताएं। 
 

 

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 44 हजार के पार
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। यहां मंगलवार को कोरोना के 1859 नए केस सामने आए और 93 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में अब कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 44688 हो गई है। मंगलवार देर रात दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोरोना की चपेट में आने से अब तक कुल 1837 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

16500 लोग अब तक हुए ठीक
हालांकि राहत की बात ये है कि दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 520 लोग ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। वहीं यहां पर ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 16500 पहुंच चुकी है। इस समय दिल्ली के कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में मरीजों की कुल संख्या 5469 है। 802 आईसीयू में और 215 वेंटिलेटर पर हैं। 


 

Murari Sharan

Advertising