सृजन घोटालाः CM ने CBI द्वारा जांच का महत्वपूर्ण निर्देश किया जारी

Friday, Aug 18, 2017 - 12:26 PM (IST)

बिहारः राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भागलपुर के सृजन घोटाले की जांच को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया गया है। उनके निर्देश के अनुसार सृजन घोटाले की जांच अब सीबीआई करेगी। नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अंजनी सिंह, गृह सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी पीके ठाकुर और पुलिस महानिरीक्षक जीएस गंगवार के साथ बैठक के बाद यह निर्देश जारी किया। 

जदयू के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी द्वारा नीतीश कुमार के इस फैसले का स्वागत किया गया है। उनका मानना है कि सीबीआई एक वरिष्ठ जांच एजेंसी है लेकिन इसके बावजूद भी सीबीआई को कई प्रकार के आरोपों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच सीबीआई द्वारा पटना उच्च न्यायालय की निगरानी में की जानी चाहिए।

बता दें कि भागलपुर के सबौर जिले में स्थित गैर सरकारी संस्था सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक खाते में हेरफेर कर करीब 1000 करोड़ रुपए के घोटाले का मामला सामने आ रहा हैं। कहा जा रहा है कि इस घोटाले में बैंक के अधिकारी-कर्मचारी के साथ सरकार के पदाधिकारी और कर्मचारियों की मिलीभगत है। पुलिस का दावा है कि यह घपला वर्ष 2009 से ही चल रहा था। इस मामले में बैंक अधिकारी, सरकारी अधिकारी सहित 10 से ज्यादा लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। 

 


 

Advertising