CM गहलोत बोले- राजस्थान में चरणबद्ध ढंग से खोला जाएगा लॉकडाउन

Tuesday, Apr 07, 2020 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे राज्य में लॉकडाउन को एक साथ खोलने की संभावना से इनकार किया है। गहलोत ने मंगलवार को कहा कि इस पर चरणबद्ध तरीके से कदम उठाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि लॉकडाउन के संदर्भ में एक कार्यबल का गठन किया गया है और इसकी रिपवोर्ट के आधार पर सोच-समझकर निर्णय होगा।

गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि राज्य में कई जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में लॉकडाउन एकसाथ नहीं खोला जा सकता है। चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। जो भी फैसला होगा सोच-समझकर होगा। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों और जिन देशों में कोरोना को गंभीरता से लिया वहां इसका प्रसार नहीं हो पाया है। उनमें राजस्थान भी एक है।

अपनी सरकार के कई कदमों के उल्लेख करते हुए गहलोत ने कहा कि इस मुश्किल समय में राजस्थान की जनता में विश्वास पैदा हुआ है। तब्लीगी जमात के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। किसी ने गलती की है तो सजा मिलनी चाहिए। ऊपरी अदालत के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से इस मामले की जांच करनी चाहिए ताकि पूरी स्थिति स्पष्ट हो सके। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर ऐसा माहौल बना दिया गया है जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई के समय नहीं होना चाहिए।

Yaspal

Advertising