राजस्थान: CM गहलोत का भाजपा-आरएसएस पर निशाना, समाज में छुआछूत को बढ़ावा देने का आरोप लगाया

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 01:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर समाज में छुआछूत को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने भाजपा और संघ से सवाल किया कि क्या वे देश के दलितों को गले लगाएंगे? गहलोत ने बारां जिले में हिंदू समुदाय के 2,111 और मुस्लिम समुदाय के 111 जोड़ों सहित कुल 2,222 जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम से इतर मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस देश के लोगों के बीच मतभेद पैदा करते हैं और छुआछूत को बढ़ावा देते हैं। गहलोत ने कहा, “वे (भाजपा-आरएसएस) हिंदू धर्म की बात करते हैं और वे सभी हिंदू हैं, लेकिन उन्हें धर्म से ऊपर उठकर कुछ वास्तविक काम करना चाहिए।” उन्होंने कहा, “छुआछूत गांवों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में अब भी व्याप्त है।

निम्न वर्गों के साथ भेदभाव होता है और हर कोई इसे जानता है।” गहलोत ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दलितों के कल्याण के लिए अपनी अल्पकालिक और दीर्घकालिक योजनाओं का खुलासा करना चाहिए। गहलोत ने कहा, “दलितों की देखभाल कौन कर रहा है? आप (भाजपा-आरएसएस) उनके लिए क्या कर रहे हैं? क्या आप दलितों को गले लगाएंगे? उन्हें इन सवालों के जवाब देने चाहिए, क्योंकि वे केंद्र में सत्ता में हैं।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News