आंध्र के सीएम चंद्रबाबू ने राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात, मांगा विशेष राज्य का दर्जा

Tuesday, Feb 12, 2019 - 07:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी सांसदों और विधायकों के साथ मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग उठाई।

चंद्राबाबू नायडू और उनके प्रतिनिधिमंडल ने आंध्र प्रदेश भवन से राष्ट्रपति भवन तक पैदल मार्च किया और राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें 18 सूत्रीय मांगों के साथ एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें द्विभाजन अधिनियम के वादे और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य दर्जा देना शामिल है।

इस मुलाकात के बाद नायडू ने पत्रकारों से कहा कि हमने राष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार, आंध्र प्रदेश के द्विभाजन अधिनियम के वादों की अनदेखी की है और राज्य को अनुदान जारी किए बिना समय बिता दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद के विकास के लिए 60 वर्षों से संघर्ष चल रहा है और आज यह एक विश्व स्तरीय शहर के रूप में खड़ा है। आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय को देखते हुए कई लोग तनाव में चले गए और हाल ही में एक शारीरिक रूप से निशक्त व्यक्ति अर्जुन राव ने आत्महत्या कर ली थी। आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। 
 

Yaspal

Advertising